मेष:

साल का पहला दिन आपके सौभाग्य में वृद्धि होगी और आपके व्यक्तित्व में नए आकर्षण का संचार होगा। हालांकि व्यावसायिक मामलों में फैसले लेते वक्त आपको साफ सोच से काम करना होगा। सहजता और तेजी के साथ कई मुद्दों का सफलतापूर्वक समाधान करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी से ज्यादा अपेक्षाएं और उम्मीदें न सजोकर रखें। पारिवारिक रिश्तों में नई ताजगी आएगी और साथ में छोटा सा जश्न भी मनाएंगे। शिखर पर पहुंचने के लिए हर संभव प्रयास करें, तभी सफलता मिलेगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

आर्थिक मामलों में आज भाग्य आपका साथ देगा और स्थापित कारोबार का विस्तार होगा। छात्रों के लिए उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। साल के पहले दिन लव लाइफ में उपहार मिलेगा और साथ में कहीं घूमने भी जा सकते हैं। पुराने कर्जों से मुक्ति मिलेगा और अटके हुए धन की प्राप्ति होगी। परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा और भाई-बहनों से स्नेह प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में प्रोजेक्ट पूरा होने पर अधिकारियों से संबंधों में सुधार आएगा। साल के पहले दिन माता-पिता का आशीर्वाद और मार्गदर्शन प्राप्त होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:

आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। निजी संबंधो के मामले में आपको मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी तरह की अनैतिक गतिविधि से दूर रहें और सामाजिक प्रतिष्ठा का ध्यान रखें। छात्रों को अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। जिंदगी के तल्ख अनुभवों से सबक लेकर आगे बढ़ना बेहतर रहेगा। लव लाइफ में गलतफहमी के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। खर्चों पर नियंत्रण रखें, अन्यथा आर्थिक संतुलन बिगड़ सकता है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:

आज सुबह से आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। नए साल के मौके पर परिवार के प्रति आपका रवैया उदार रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप युवा लोगो को प्रोत्साहित करने में सफल रहेंगे। संतान के करियर संबंधित कोई फैसला ले सकते हैं, जिससे उनका भविष्य मजबूत होगा। व्यापार संबंधित योजनाओं की पूर्ति के लिए आपको विशेषज्ञों की सलाह लेनी होगी। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए किए प्रयास सफल होंगे और आय में भी वृद्धि होगी। छात्रों की क्षमता का विकास होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

नए साल पर निजी संबंध प्रेमपूर्ण और प्रसन्नतादायक रहेंगे। संबंधों के मामले में मौजूदा वक्त यादगार रहेगा। कारोबार में सफलता मिलेगी और सौभाग्य भी साथ देगा। आर्थिक स्थिति मजबूती रहेगी, जिससे आप खुलकर खरीददारी करेंगे। कार्यक्षेत्र में ईमानदारी से कार्य करें और आलस्य से बचें। पारिवारिक रिश्तों को आप अच्छी तरह निभाएंगे। बच्चे और परिवार के सदस्य फरमाइशें पेश कर सकते हैं, जिन्हें आप खुशी-खुशी पूरा करेंगे। विदेश से आपको शुभ समाचार मिलेगा और विवाह के अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

नए साल पर आपके परिवार में तेजी से बदलाव होंगे और नए अवसर सामने आएंगे। कामयाबी पाने के लिए कड़ी मेहनत और हरसंभव प्रयास करेंगे। लव लाइफ में विचारों को खुलकर अभिव्यक्त करने का वक्त आ गया है। मित्रों के साथ पुरानी तल्ख यादों को बयान करें, इससे आपका मन हल्का हो जाएगा और दूसरों को माफ करना भी सीखें। रोजगार के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। छात्रों को भविष्य संबंधित फैसला लेने के लिए गुरुजनों और प्रियजनों का सहयोग प्राप्त होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

धैर्य से आप सभी समस्याओं को खत्म कर देंगे। अपने कार्यों पर फोकस रखें अन्यथा आपको कार्यक्षेत्र में झूठे आरोपों का सामना करना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता बानी रहेगी। जैसे ही आप व्यावसायिक परियोजना को पूरा कर लेते हैं, वैसे ही आप हल्का व तनावरहित महसूस करेंगे। जीवन में एक नया दौर शुरू होने वाला है, आप नए अवसरों को सामना करने के लिए तैयार रहें। भविष्य को मजबूत बनाने के लिए कई संभावनाएं हैं, जिन्हें आपको तलाशना है। अनावश्यक लेन-देन आपको बचना होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृश्चिक:

बड़े लोगों से मुलाकात होगी और आप अलग छाप छोड़ने में सफल रहेंगे। निजी व व्यावसायिक मामले में ऊर्जावान होकर साहस का परिचय देंगे। किसी कार्य की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का समर्थन आपको सभी समस्याओं से मुक्ति दिलाएगा। व्यापार में असंभव से दिखने वाले कार्यों और चुनौतियों से रूबरू होंगे और उनका समाधन निकालकर ही दम लेंगे। लव लाइफ के कारण आपका मूड खुशनुमा रहेगा और मित्रों के साथ आनंददायक पल व्यतीत करेंगे। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

नए साल के दिन जो भी घटनाएं आपके सामने आएंगी, उनका भरपूर लुफ्त उठाएं। करियर में बदलाव के योग बन रहे हैं। नए लोगों से मुलाकात होगी और कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार में तनाव से बचें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पुराने मित्र से मुलाकात होगी और वह आपके जीवन में प्रसन्नता लेकर आएगा। निजी संबंधों के मामले में आप फिलहाल वादे न करें तो बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में सकारात्मक माहौल बनेगा और सहयोगी भी आपका प्रोजेक्ट पूरा करने में मदद करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मकर:

कार्यक्षेत्र में असमंजस के बादल छंटेंगे और पुराने तौर-तरीकों में सुधार करेंगे। इससे आपके दृष्टिकोण में भी नयापन झलकेगा। संतान की उन्नति से मन प्रसन्न होगा और भाई-बहन के सहयोग से परिवार के अटके हुए कार्य भी पूरे होंगे। नए साल पर बाहर के खान-पान से बचें। निजी संबंधों पर भावनाएं हावी रहेंगे। पारिवारिक बिजनस में जीवनसाथी की सलाह से उन्नति होगी और परिवार में सकारात्मक माहौल से मन खुश होगा। छात्रों को नया ज्ञान और अवसर प्राप्त करने का मौका मिलेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:

अतीत और भविष्य की योजनाओं में न डूबकर आप वर्तमान में रहें और हर पल का आनंद उठाएं। सचेत रहकर कार्य करेंगे तो आपको नए साल पर एक सुनहार मौका मिल सकता है। राजनीति से जुड़े जातकों के कार्य में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का अवसर मिलेगा। बाहर की यात्रा करने से बचें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में किसी सदस्य से मतभेद हो सकते हैं। कोई पुराना मित्र जीवन में उम्मीद की किरण लेकर सामने आएगा। सायंकाल में अध्यात्म के प्रति रूझान बढ़ेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

नए साल पर लोगों से संवाद स्थापित करने का वक्त है। व्यावसायिक और रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के साथ संपर्क स्थापित करें। कार्यों में जल्दबाजी से बचें। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े जातकों को लाभ होगा। साथ ही किसी परिचित के माध्यम से व्यापार में लाभ की प्राप्ति होगी। संतान की तरफ से कुछ चिंता सामने आ सकती है। नए साल पर परिवार में सुख-समृद्धि के लिए व्यय करेंगे और दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा। आर्थिक स्थिति को सुधारने के आपके प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।–

 

Source : Agency